BRAHMAKUMARIS DAILY MAHAVAKYA 29 NOVEMBER 2017 – Aaj Baba ne Kaha

To Read 28 November Shiv Baba’s Mahavakya :- Click Here

29.11.2017

          “आज बाबा ने कहा “

ओम् शान्ति ।

बच्चे, आप सभी को अपने को सदा चमकता हुआ सितारा अनुभव करना है। आपको सदा फील होना चाहिए कि आप लाइट-हाउस, माइट-हाउस बन मस्तक के बीच चमक रहे हो।

जितना-जितना आप स्वयं को अनुभव करते जाओगे, उतना ही औरों को आपसे साक्षात्कार होगा। इसलिए आप अपना attention और अभ्यास बढ़ाओ, तभी आप स्वयं को अनुभव कर पाओगे।

जब आप अपने को यह शरीर ना समझ लाइट-हाउस और माइट-हाउस समझोगे तब आपको इतनी खुशी और शान्ति की अनुभूति होगी जो अभी तक आपने कभी नहीं की।

देखो बच्चे, बाबा कहता है कि आपके एक-एक सेकण्ड की प्लैनिंग बाप की है इसलिए जब आप कार्य-व्यवहार में आते हो और अगर कोई कुछ गलत करता है या कोई नुकसान करता है तो आप बाबा को साथ रख उसे बहुत प्यार से समझानी दे दो और फिर, वो सारी बात बाप को दे दो, उससे न्यारे हो अपने पुरूषार्थ में लग जाओ ।

एक तो आपको अपनी संतुष्टता की सीट को कभी नहीं छोड़ना है क्योंकि बाबा आपके साथ है और वो, हर अकल्याण को कल्याण में बदल देगा परन्तु तब जब आप अपनी सीट पर सेट रहोंगे…। 

बच्चे आपको चलते-फिरते, कर्म करते भी स्वयं को (चमकता हुआ सितारा) अनुभव करते रहना है। यही अभ्यास जब आपका नैचुरल हो जायेगा, तभी आप बाबा को प्रत्यक्ष कर पाओगे। इसलिए बच्चे आप अपना अटेन्शन और अभ्यास बढ़ाओ, बार-बार अपने को चेक करो – मैं अपनी सीट पर सेट हूँ…?

यदि बच्चे अभी अलबेले हुए तो बाद में बहुत पछताना पड़ेगा।

जो आप अपनी दिनचर्या सेट करते हो, उसमें अटल रहो, उसमें अलबेलापन नहीं लाओ। अगर कभी कोई बहुत खास या ज़रूरी काम आ भी जाता है तो आपका अपना 100% attention योग में रहे और आपको वो काम भी बहुत प्यार से बाप की श्रीमत समझकर करना है।

परन्तु उतने ही समय, आपको यह भी ध्यान रखना है कि मेरा यह समय योग का है। अगर वो काम आप बाप को combined रख करोगे तो आप सहज ही हल्के रहोगे और सफलतामूर्त बन जाओगे। इसलिए बच्चे अपने attention को बढ़ाते जाओ क्योंकि समय बहुत कम है।

अच्छा ।

ओम् शान्ति ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Font Resize